इस ईद की शाम को करें ये काम अल्‍लाह की रहमत बरसेगी और होगी हर मुराद पूरी – ईद मुबारक 2021 Update 2023

Eid ul-Fitr 2021 Date: रमजान का पाक महीना खत्म होने को है, इसी सप्ताह ईद मनाई जाएगी. ईद-उल-फितर को मीठी ईद के नाम से जाना जाता है.

जामा मस्जिद के शाही इमाम, इमाम बुखारी ने शुक्रवार को घोषणा की कि रमजान के अंत में मनाया जाने वाला पवित्र त्योहार ईद-उल-फितर भारत में शनिवार को मनाया जाएगा. बुखारी ने कहा कि नया चांद शुक्रवार शाम लगभग 7.35 बजे दिख गया है. बुखारी ने कहा कि ईद-उल-फितर के पाक मौके पर मैं सभी देशवासियों को दिली मुबारकबाद और शुभकामनाएं देता हूं. ईद का त्योहार नया चांद दिखने के अगले दिन शुरू होने वाले शव्वाल के महीने के पहले दिन मनाया जाता है. अगर आपने अब तक अपने दोस्तों को ईद मुबारक का एसएमएस और वाट्सऐप मैसेज नहीं भेजा है तो हम आपके लिए कुछ चुनिंदा SMS और वाट्सऐप लेकर आए हैं, जिसे आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भेजकर ईद मुबारक कह सकते हैं.

भारत में ईद कब है

हमारे देश भारत में शुक्रवार को ईद का पर्व मनाया जाएगा. इसका कारण ये है कि अमूमन सउदी अरब के एक दिन बार देश में ईद मनाई जाती रही है. केवल केरल और कर्नाटक के कुछ हिस्सों में उस दिन ईद होती है जब सउदी अरब में होती है.

चूंकि इस बाद सउदी अरब व केरल में 13 मई को ईद मनाई जाएगी इसलिए इसके एक दिन बाद यानी 14 मई, शुक्रवार को देश में ईद का त्योहार होगा.

कैसे मनाई जाती है ईद

मीठे पकवान खासतौर पर सेंवई बनती है. लोग परिवार संग इसे खाते हैं. मेहमानों को खिलाते हैं. ईदी बांटी जाती है. गले मिलकर सभी एक-दूसरी को ईद की मुबारकबाद देते हैं.
पवित्र रमजान के 30 रोजों के बाद आज दुनियां भर में मुस्लिम धर्म के भाई बहन अमन चैन, प्रेम और भाई चारे की दुआ के साथ चांद देखकर ईद का पवित्र त्यौहार मना रहे हैं । लोग इसे ईद-उल-फितर भी कहते हैं, लेकिन एक महीने रोजों के बाद ईद का त्यौहार इसलिए भी मनाया जाता है, सभी के घरों में अल्लाह की रहमत बरसती रहे, घर में खुशहाली के साथ रूपया पैसा भी भरपूर आता रहे । अगर आप भी अपने घर भरपूर रूपया पैसा चाहते हैं तो आज ईद दिन शाम कों इस सरल टोटके को जरूर करेंगे तो अल्लाह की रहमत बरसने लगेगी ।

साल में दो ईद मनाई जाती

इस्लामिक कैलेंडर में दो ईद मनाने का उल्लेख आता हैं । दूसरी ईद जो ईद-उल-जुहा या बकरीद के नाम से भी जानी जाती है, ईद-उल-फित्र का यह त्यौहार रमजान का चांद डूबने और ईद का चांद नजर आने पर इस्लामिक महीने की पहली तारीख को मनाया जाता है । ईद के त्‍यौहार पर लोग ईदगाह में जाकर नमाज पढ़ने के बाद एक दूसरे के गले मिलते हैं और ईद मुबारक बोलते हुये आपसी प्रेम व भाईचारे की दुआ करने के साथ सब को बरकत मिले व अल्‍लाह की रहमत बरसती रहे ऐसा कहते हैं ।

दान देने का रिवाज

कहा जाता हैं कि ईद के दिन इस्लाम को मानने वाले अपनी हैसियत के हिसाब से जरूरतमंदों को दान देते हैं, जिसे इस्लाम में जकात और फितरा भी कहा जाता है ।

ईद की शाम को करें यह टोटका

रूपया पैसा की प्राप्ति की दुआ हर कोई करता है, किसी को कम तो किसी को ज्यादा अल्लाह के रहेम से सबको कुछ न कुछ मिलता ही हैं, लेकिन आप के मन में ज्यादा रूपया पैसा की चाह है तो ईद के दिन शाम के समय इस सरल टोटके को आप करेंगे तो आपके घर में कभी भी किसी चीज की कोई भी कमी नहीं रहेगी ।

1- बाजार से कुछ कौड़िया खरीद कर लें आये, अब एक पीले कपड़े में 1 चांदी के सिक्कें के साथ 5 या 7 कौड़ियां अपनी तिजोरी में शाम के समय रख दें, आपकी तिजोरी रूपया पैसा से हमेशा भरी रहेगी ।

2- कौड़ियों को केसर या हल्दी से रंग कर पीले कपड़े में बांध कर तिजोरी में रखने से रूपया पैसा की बरसात होती हैं ।

3- गल्ले में, तिजोरी में या आलमारी में जहां पैसे रखते हैं वहां कौड़ियां रखने से अचानक धन लाभ होने लगता है ।

ईद मुबारक शायरी

” दिए जलते और जगमगाते रहें,
हम आपको इसी तरह याद आते रहें,
जब तक ज़िंदगी है ये दुआ है हमारी,
आप ईद के चाँद की तरह जगमगाते रहें।”

” ईद का त्यौहार आया है,
खुशियां अपने संग लाया है,
खुदा ने दुनिया को महकाया है,
देखो फिर से ईद का त्यौहार आया है।
आप सभी को दिल से ईद मुबारक।”

” कोई इतना चाहे हमें तो बताना,
कोई तुम्हारी फ़िक्र करे तो बताना,
ईद मुबारक तो हर कोई कह देगा,
कोई हमारे अंदाज़ में कहे तो बताना।”

” चुपके से चांद की रोशनी छु जाए आपको,
धीरे से ये हवा कुछ कह जाए आपको,
दिल से जो चाहते हो मांग लो खुदा से,
हम दुआ करते हैं मिल जाए आपको,
आपको ईद मुबारक।”

अगर आप किसी समस्या का सामना कर रहे है और उसका समाधान चायते है तो अभी मौलवी बाबा जी से बात करे और समाधान पाये।

समस्या जैसी मर्जी हो समाधान जरूर होगा : खोया हुआ प्यार वापस पाना है या फिर शौहर या बेगम मै अनमन है या किसी और समस्या का समाधान समाधान लेना है तो अभी बात करे.

Call and Whatsapp Now
+91 7023090753

If you need any type of help and Guidance talks to us without any hesitation. In Sha Allah we will solve your problem.

Enquiry Form